गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें किया नमन

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्यूज़ 

रायपुर/2023/ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन किया। गृहमंत्री श्री साहू ने बापू का स्मरण करते हुए कहा कि सत्य, सेवा, सद्भाव और अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दर्शन और विचारों ने भारत को आज़ादी दिलाने में अग्रणी भूमिका निभाई। उनका जीवन हमें ये सिखाता है कि उत्पीड़न और अन्याय के खिलाफ भी अहिंसा के दम पर बदलाव लाया जा सकता है। राष्ट्र की स्वाधीनता हेतु अपना जीवन समर्पित करने वाले पूजनीय बापू के विचारों को आत्मसात कर उनके दिखाये मार्ग पर हम सभी चलने का संकल्प लें।

श्री साहू ने सरलता और सादगी की प्रतिमूर्ति, भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी को याद करते हुए कहा उन्होंने अपना सादगीपूर्ण जीवन मातृभूमि की सेवा में समर्पित कर दिया था। “जय जवान-जय किसान” का उदघोष देकर शास्त्री जी ने देश में नई चेतना और ऊर्जा का संचार किया था। राष्ट्रनिर्माण हेतु दिया गया उनका महान योगदान सदैव हमारी स्मृतियों में जीवंत रहेगा।