उत्तराखण्ड के चुनावी समर में जयसिंह अग्रवाल का सघन प्रचार अभियान*

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

रायपुर 29 जनवरी 2022- प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल इन दिनों उत्तराखण्ड में आयोजित होने जा रहे विधान सभा चुनाव के मद्देनजर व्यापक पैमाने पर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए गहन प्रचार अभियान में व्यस्त हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी के तहत पार्टी को प्रचण्ड बहुमत से जीत दिलाने के लिए जयसिंह अग्रवाल कोरबा और रायपुर के कर्मठ पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की टीम के साथ कमर कसकर व्यापक पैमाने पर प्रचार अभियान में लगे हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र अन्तर्गत आनेवाले 14 विधानसभा क्षेत्रों का आब्जर्वर बनाया गया है। इस प्रचार अभियान से पूर्व जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में अल्मोड़ा क्षेत्र में पार्टी की गतिविधियों और संभावित पार्टी प्रत्याशियों का जायजा लेने के लिए राजस्व मंत्री का प्रवास हुआ था और उस समय उन्होंने बड़े पैमाने पर पार्टी के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठकें करके विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की वस्तुस्थिति को गहराई से समझने का प्रयास किया था।
अब चूंकि मतदान तिथि की घोषणा की जा चुकी है और क्षेत्र की जनता के बीच बेहतर छवि रखनेवाले प्रत्याशियों को टिकट का आवंटन किया जा चुका है अतएव कांग्रेस पार्टी की रीति और नीति का व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार करने और क्षेत्रीय समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर हल एकजुटता से निकालने और पार्टी प्रत्याशियों को प्रचण्ड बहुमत से विजयी बनाने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मिलकर सघन प्रचार अभियान में पूरी लगन से जुट गए हैं। यहां बताना समीचीन होगा कि जयसिंह अग्रवाल को प्रदेश में चुनावी रणनीति का चाणक्य समझा जाता है और उन्होंने इस बात को मरवाही उप चुनाव व स्थानीय नगरीय प्रशासन के चुनावों में इस बात को सिद्ध कर दिखाया है। प्रदेशवासियों को विश्वास है कि जिस अभियान में जयसिंह अग्रवाल जुट जाते हैं, उसमें फतह हासिल होना तय है और इसी विश्वास के तहत कांग्रेस पार्टी को भरोसा है कि उत्तराखण्ड में पार्टी प्रत्याशियों को जीत दिलाने में इन्हें कामयाबी अवश्य मिलेगी।
कोविड 19 की गाईड लाईन और चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए बड़े पैमाने पर किसी तरह से आम सभाओं का आयोजन न करते हुए राजस्व मंत्री ने विभन्न विधान सभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के पक्ष में स्थानीय स्तर पर कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ कोविड गाईड लाईन्स और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए चुनाव प्रचार अभियान को निरंतर जारी रखे हुए हैं। इस अभियान के तहत जयसिंह अग्रवाल ने आम नागरिकों को भरोसा दिलाया है कि उत्तराखण्ड में बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बन जाने पर अनेकों प्रकार की स्थानीय समस्याओं का हल प्राथमिकता के आधार पर किया जावेगा और राज्य में चहुमुंखी विकास के नए आयाम गढ़े जाएंगे।