कलिंगा विश्वविद्यालय का इन्फोसिस लिमिटेड के साथ अनुबंध

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

कलिंगा विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक और इंटर्नशिप सहयोग के लिए 10 अक्टूबर 2022 को टेक जायंट इन्फोसिस लिमिटेड के साथ अनुबंध किया

रायपुर।

कलिंगा विश्वविद्यालय, वाणिज्य और प्रबंधन संकाय ने शैक्षणिक, प्रमाणन पाठ्यक्रम और इंटर्नशिप सहयोग के लिए इंफोसिस के साथ 10 अक्टूबर, 2022 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन छात्रों के लिए इंटर्नशिप और कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों को प्लेसमेंट वरीयता के रूप में सहयोग की सुविधा प्रदान करेगा।

यह अनुबंध कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों, को उद्योग के विशेषज्ञों के साथ लाइव कक्षाएं और सभी क्षेत्रों के छात्रों के लिए इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त यह इंफोसिस से 12,000 एआईसीटीई मान्यता प्राप्त प्रमाणन पाठ्यक्रमों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा तथा शिक्षकों को फैकल्टी डेव्हलपमेंट प्रोग्राम के अवसर मिलेंगे।

ऑनलाइन एमओयू साइनिंग समारोह में कलिंगा यूनिवर्सिटी से डॉ. संदीप गांधी- कुलसचिव, डॉ अभिषेक त्रिपाठी- डीन फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, डॉ. सी.के शर्मा- डीन फैकल्टी ऑफ साइंस और सुश्री जैस्मीन जोशी- असिस्टेंट. प्रोफेसर, वाणिज्य एवं प्रबंधन, उपस्थित थे।

समारोह की शुरुआत कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी द्वारा कलिंगा विश्वविद्यालय के परिचय के साथ हुई और उसके बाद इंफोसिस समूह के बारे में परिचय दिया गया। तत्पश्चात दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जिसके बाद डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

डॉ. संदीप गांधी, कुलसचिव ने कहा कि कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों और सदस्यों के लिए विश्व स्तरीय संस्थानों से जुड़ने और उद्योग और शिक्षा जगत में वैश्विक तलचिन्ह और सर्वाेत्तम प्रथाओं के संपर्क में आने की एक बड़ी संभावना है।