अखिल भारतीय गोंडवाना गोंड महासभा की अंतरराष्ट्रीय महाधिवेशन उड़ीसा में पांच लाख सामाजिकजन हिस्सा लेंगे* *सुप्रीम कोर्ट में यूपीएससी पेटर्न में न्यायाधीशों की भर्ती हेतु महासभा प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजेगी

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज
अखिल भारतीय गोंडवाना गोंड महासभा का 15 वां राष्ट्रीय– अंतरराष्ट्रीय महाधिवेशन उड़ीसा के झारसुगुड़ा में 24, 25, 26 दिसंबर 2022 को प्रस्तावित है।कार्यक्रम की तैयारी हेतु गोंडवाना भवन झारसुगुड़ा उड़ीसा में महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री खामसिंह मांझी राष्ट्रीय, सचिव श्री आर.एन. ध्रुव, श्री दिवाकर पेंदाम के विशेष उपस्थिति एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र नायक की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुआ। बैठक का संचालन उड़ीसा के महासचिव श्री प्यारीमोहन नायक द्वारा किया गया। श्री मांझी जी ने समाज को महासभा अवसर पर एकजुटता के साथ अपनी ताकत दिखाने का आह्वान किए। श्री आर.एन. ध्रुव जी ने कहा कि हमारे पूर्वजों के बाजुओं में ताकत की बदौलत वर्षों तक देश में सत्ता का संचालन बखूबी निभाया, गोंडवाना समाज का वैभवशाली इतिहास रहा है। अब समय बदल गया है लोकतंत्र आ गया है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में जो समाज संगठित होगा वह सत्ता में निर्णायक भूमिका में होता है। इसलिए हम सबको उड़ीसा में आहूत गोंडवाना गोंड महासभा के महाधिवेशन को हर हाल में सफल बनाना है और अपनी ताकत पूरी देश दुनिया को बताना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट में समाज के न्यायाधीशों का प्रतिनिधित्व लगभग शून्य है। इसलिए महाधिवेशन में सुप्रीमकोर्ट और हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की भर्ती के लिए यूपीएससी पेटर्न पर न्यायिक सेवा आयोग गठन की मांग प्रमुखता से रखी जाएगी। जिससे न्याय प्रणाली में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग को पर्याप्त प्रतिनिधित्व मिल सके।श्री महेंद्र नायक जी ने कहा कि उड़ीसा में पूर्व में आयोजित महासभा में समाज ने इस एकजुटता से महाधिवेशन को संपन्न किया आज हम सबको दोहरी ताकत लगाकर तन –मन– धन से सबको साथ लेकर महासभा को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि इस बार भारत देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से लगभग पांच लाख समाजिकजन इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ जीएसयू के पदाधिकारी, उड़ीसा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष गण डमरुधर नायक ,सदाशिव नायक, जोगेश्वर पात्र, प्रसन्न मांझी, पदमन पात्र, श्याम सुंदर भोई, कामेंद्र प्रधान, चूड़ामणि धुर्वा, चैतूसिंह देव, बिरजा भोई, महिला प्रभाग के श्रीमती दमयंती महापात्र, श्रीमती बिनापानी नायक, श्रीमती बुद्धेश्वरी मांझी, तारापुर के राजा श्री यशवंत राज, रायगढ़ के जिला संरक्षक श्री बनमाली नेटी, श्री ननकी सिदार, श्री बरन ठाकुर, श्री भुनेश्वर सिद्धार, श्री हुलार सिंह कोर्राम, श्री टामेश्वर ठाकुर सहित बड़ी संख्या में ब्लॉक अध्यक्ष एवं समाजिक मुख्य गण उपस्थित थे।