बालोद : कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं – कलेक्टर

Spread the love

बालोद, Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती रानू साहू ने बताया कि जिले में कोरोना के 11 पॉजीटिव केस पाए गए हैं। जो कि तीन पृथक-पृथक समूहों में आए हैं। तीनों समूह के व्यक्ति मुम्बई से आए हैं।  
सावधानी के रूप में ग्राम कोकान, नगर पालिका दल्लीराजहरा के वार्ड क्रमांक 24 तथा वार्ड क्रमांक 02, ग्राम सम्बलपुर (लो.), ग्राम रायपुरा, ग्राम गोड़री को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। वहॉ किसी भी प्रकार के दुकान को खोलने की अनुमति नहीं है। साथ ही उक्त क्षेत्र से लोगों को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति होगी।
क्वारंटिन सेंटर की निगरानी हेतु ग्राम स्तर पर नोडल नियुक्त किया गया है। साथ ही मॉनीटरिंग के लिए सेक्टर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है, जिन्हें प्रतिदिन शाम 06 बजे से 09 बजे के मध्य क्वारंटिन सेंटर का निरीक्षण करना हेाग और प्रातः फोन के माध्यम से क्वारंटिन सेंटर की व्यवस्था तथा एसओपी को सुनिश्चित करना है।
कलेक्टर श्रीमती साहू ने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में एक्टिव सर्विलॉस आरम्भ कर दिया गया है। जिसके नोडल अधिकारी महिला एंव बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी बनाए गए हैं। कंटेनमेंट क्षेत्र में सामाग्री की आपूर्ति जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नेतृत्व डोर टू डोर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *