तहसीलदारों का आन्दोलन हुआ स्थगित, पांच दिनों से चल रहा था हड़ताल…

Spread the love

 

 

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज ,रायपुर ब्रेकिंग : तहसीलदारों का आन्दोलन हुआ स्थगित, पांच दिनों से लगातार चल रहा था हड़ताल, शासन से सुरक्षा देनें के आदेश जारी होने के बाद लिया फैसला, प्रदेश भर के तहसीलदार नायब तहसीलदार थे आन्दोलन पर , रायगढ़ के तहसील कोर्ट में हुए मारपीट की घटना से थे नाराज थे तहसीलदार।

 

 

रायगढ़ में राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के सोमवार से शुरू हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन का व्यापक असर दिखना शुरू हो गया था आंदोलन के चलते जिले की किसी भी तहसील और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) के दफ्तर में काम नहीं हो पा रहा था ।

 

 

 

इन कार्यालयों में सरकारी काम के सिलसिले में आने वाले ग्रामीण व राजस्व न्यायालय में पेशी के लिए पहुंचे पक्षकार भटकते रहे थे, जिले के कार्यालय की तरह विकासखंड तहसील कार्यालयों के कामकाज ठप पड़े थे । इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था । राजस्व संबंधित कार्यो में नामांतरण, बटांकन व सीमांकन जैसे कार्यों के नहीं होने से आम लोग परेशान हो रहे थे, लेकिन अब तहसीलदारों ने अपने हड़ताल ख़त्म करने कि घोषणा कर दिया गया